Ladla bhai Yojana: इस राज्य के युवा बनेंगे ‘लाडले’ और हर महीने 10 हजार रुपये मिलेंगे; देखें पूरी योजना

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

kya hai ladla bhai yojana?

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार अब युवाओं के लिए एक नई लोकलुभावन योजना लेकर आई है। इस योजना का नाम ‘लाडला भाई योजना’ है, जिसका उद्देश्य युवा पुरुषों का समर्थन करना है। इस योजना के तहत, 12वीं पास लेकिन बेरोजगार युवाओं को 6000 रुपये प्रति माह, डिप्लोमा धारकों को 8000 रुपये और ग्रेजुएट युवाओं को 10000 रुपये प्रति माह मिलेंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मौजूदा सरकार ने सत्ता में वापसी के लिए कई घोषणाएं की हैं। महाराष्ट्र सरकार ने ‘लाडली बहना’ के बाद अब ‘लाडला भाई योजना’ की घोषणा की है।

इस योजना के तहत बारहवीं पास होने वाले छात्रों को हर महीने छह हजार रुपये मिलेंगे। डिप्लोमा कर रहे विद्यार्थी प्रति महीने 8 हजार रुपये और ग्रेजुएट विद्यार्थी प्रति महीने 10 हजार रुपये मिलेंगे।

सीएम शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार राज्य के युवाओं को उन कारखानों में अप्रेंटिसशिप देगी जहां वे काम करेंगे। युवाओं को इस योजना के तहत फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप और सरकारी वजीफा मिलेगा। सीएम शिंदे ने कहा कि सरकार की नजर में लड़का और लड़की में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि इतिहास में यह पहली बार है कि किसी सरकार ने ऐसी योजना शुरू की है। इस योजना से बेरोजगारी का समाधान ढूंढ लिया गया है।

‘Ladla bhai Yojana’ का लाभ किसे मिलेगा?

इस योजना के तहत, 12वीं पास युवाओं को 6 हजार रुपये प्रति माह, डिप्लोमा धारकों को 8 हजार रुपये और ग्रेजुएट युवाओं को 10 हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे।

ladla bhai yojana Overview

योग्यताराशि
12वीं पास6 हजार रुपये
डिप्लोमा8 हजार रुपये
ग्रेजुएट10 हजार रुपये
Ladla bhai Yojana

Leave a Comment